यूक्रेन में कर्नाटक के एक छात्र की गोलीबारी में हुई मौत, ट्रोलर अब भी ट्रोल कर रहे हैं!

Views: 1310
38 18

यूक्रेन में कर्नाटक के एक छात्र की गोलीबारी में हुई मौत, ट्रोलर अब भी ट्रोल कर रहे हैं!

यूक्रेन के खरकीव शहर मे मेडिकल के एक छात्र की मृत्यु तब हुई जब रूस और यूक्रेन की

जंग मे भारत के 20000 छात्र यूक्रेन मे फंसे हुए थे। बताया जाता है कि मृतक छात्र कर्नाटक के चालगेरी का रहने वाला था, जिनका नाम नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर है।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर इस सूचना की जानकारी दी.
पूरे भारत में रह रहे हैं यूक्रेन में फंसे हुए छात्रों के मां-बाप अभी सदमे में है और सबके दिल में भय का माहौल है क्योंकि इस युद्ध के समझौते तक पहुंचने की आशंका नहीं लग रही है।

 

 

भारत सरकार की तरफ से कई छात्र छात्राओं को वहां से निकालने जाने की सूचना मिली है लेकिन 20000 छात्र जो रह रहे थे उनमें से अक्सर छात्र वहां अब तक फंसे हुए हैं और अलग-अलग क्षेत्र में फंसे हुए हैं जिससे सरकार की परेशानी बढ़ती जा रही है।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने लिखा, बेहद दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि ” आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई. मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है. हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं”।

 

 

नवीन की मृत्यु का दुख उसके परिवार ही हो एहसास कर सकते है लेकिन इस देश में रह रहे ऐसे लोग भी हैं जो नवीन की मृत्यु पर भी ट्रोल कर रहे हैं और गलती नवीन की दर्शा रहे हैं। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि देश किस दिशा की तरफ जा रहा है और एक हमले में शहीद हुए बेकसूर नवीन की क्या गलती थी।

 


अक्सर मेडिकल के छात्र जो यूक्रेन गए हैं उनका कहना है कि हम यूक्रेन में सस्ता मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए यहां आना पड़ता है, क्योंकि वह हिंदुस्तान में स्थित मेडिकल कॉलेजेस में महंगी फीस देकर एडमिशन नहीं ले सकते हैं।