तौकीर आलम बने कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रियंका गांधी के साथ लगे यूपी के सह-प्रभारी!

तौकीर आलम बने कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रियंका गांधी के साथ लगे यूपी के सह-प्रभारी!

कटिहार। (अहमद हुसैन कासमी) कटिहार बिहार के तौकीर आलम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी लगाए गए हैं। तौकीर आलम बरारी के कठौतिया गावँ के रहने वाले हैं जो अभी कटिहार शहर के ऑफिसर्स कॉलोनी में रहते हैं। इनके पिता मंसूर आलम राजद में रहकर बरारी से तीन बार विधायक एवं बिहार सरकार के राज्य मंत्री भी रहे हैं लेकिन इनकी छवि जेएनयू में पढ़ाई के दौरान से ही कांग्रेसी विचारधारा के लिए समर्पित रहा है और गांधी एवं नेहरूवियन सोंच को हमेशा दूसरों तक पहुंचाने का काम किया है।
तौकीर आलम का अब तक का जीवन पूरी तरह से संघर्ष भरा रहा है। जहां ये जेएनयू के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के NSUI संगठन से कईबार चुनाव लड़े हैं
वहीं कटिहार में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद प्राणपुर विधानसभा से 2015-2020 में चुनाव लड़े और इसबार 77002 वोट लाकर भी कुछ ही वोटों से पीछे रह गए, जबकि इसी बीच 2016 में जिला परिषद चुनाव जीतकर कटिहार जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव लड़ा जिसमे वे सिर्फ एक वोट से पीछे रह गए थे। इससे पहले प्रदेश एवं राष्ट्रीय पदाधिकारी के तौर पर संगठन में तौकीर आलम ने कई जिम्मेदारी बखूबी निभाया , युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बनकर पश्चिम बंगाल, हरियाण, महाराष्ट्र, झारखंड एवं अरुणाचल प्रदेश के प्रभार के तौर पर काम किया जबकि कई राज्यों पंजाब गुजरात यूपी के चुनाव में भी पार्टी का काम करने का अनुभव रहा है ।
इनकी कड़ी मेहनत, संघर्ष और पार्टी के प्रति सच्ची निष्ठा को देखते हुए 27 मार्च को इन्हें कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया है। साथ ही इनकी ईमानदारी और भरोसा को देशते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश का सह प्रभारी भी बनाया गया है। तौकीर आलम उम्र 37, पिछले एक दशक से देशभर में उठे बहुतों आंदोलन से जुड़े रहे हैं, युवा कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे कई महत्वपूर्ण आंदोलन की अगवाई भी कर चुके हैं, इस उम्र में इस मुकाम में पहुंचना ही अपने आप में कांग्रेस पार्टी की राजनीति में एक बड़ा संकेत है।जेएनयू में एक संजीदा मेहनती और तेज तर्रार छात्र नेताओं में शुमार रहे तौकीर आलम कभी भी हार से नहीं घबराये और संघर्ष का सिलसिला लगातार जारी रखा, अभी 8 मार्च को भी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तौकीर आलम को श्री राहुल गांधी जी के हाथों सेवा समपर्ण और पार्टी में बेहतरीन काम करने की वजह से सम्मान मिला। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के विश्वासपात्र होने के कारण अब इन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी लगाए गया है।